सेंसेक्स टुडे | शेयर बाजार: मिली-जुली शुरुआत, यस बैंक 7% ऊपर

नई दिल्ली: सोमवार को घरेलू शेयर बाजारों ने कमजोरी के साथ सत्र का आगाज किया. मगर कुछ समय बाद वे हरे और लाल निशान के बीच झूलते नजर आए. वैश्विक बाजारों के संकेत मिले-जुले रहे. अमेरिका के रोजगार के मजबूत आंकड़े और कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट भी तेजी नहीं ला सके.

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बातचीत में कुछ रुकावटें आर रही हैं. रविवार को उत्तर कोरिया ने कहा क‍ि अमेरिका न्यूक्लियर समझौते का कोई वैकल्पिक रास्ता पेश नहीं कर सका. दोनों के बीच चंद दिनों बाद स्वीडन के स्टॉकहोम में बातचीत होनी थी, जिस पर अब तलवार लटक रही है.

सुबह 9.30 बजे, बीएसई सेंसेक्स 57 अंक या 0.15 फीसदी की कमजोरी के साथ 37,617 के स्तर पर कारोबार करते हुए नजर आया. वहीं, निफ्टी 50 इंडेक्स भी 36 अंक या 0.32 फीसदी की गिरावट के साथ 11,139 पर कारोबार कर रहा था.

शुक्रवार को अमेरिकी शेयर बाजारों में शानदार तेजी देखने को मिली. डाव जोन्स ने 1.42 फीसदी तक की छलांग लगाई, जबकि एसएंडपी 500 इंडेक्स ने भी इतनी ही बढ़त हासिल की. नेस्डेक कंपोजिट ने 1.40 फीसदी की तेजी के साथ सप्ताह का कारोबार खत्म किया

बीएसई स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स ने एक-एक फीसदी तक का गोता लगाया. बीएसई के ज्यादातर सेक्टरों में गिरावट दर्ज की गई. रियल्टी, कैपिटल गुड्स, हेल्थकेयर और इंडस्ट्रि‍यल इंडेक्स ने एक से डेढ़ फीसदी तक की गिरावट दर्ज की. टेलीकॉम इंडेक्स ने तीन-चौथाई फीसदी की तेजी दिखाई.

बीएसई सेंसेक्स पर IndusInd Bank के शेयर 3.17 फीसदी गिरकर 1,223.90 रुपये के हो गए. Sun Pharma के शेयर 2.31 फीसदी लुढ़क कर 377 रुपये तक फिसले. Larsen & Toubro, Hero Motocorp और Bajaj Finance के शेयर क्रमश: 2.18 फीसदी, 1.76 फीसदी और 1.34 फीसदी टूटे.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *