बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 54 अंक नीचे

नई दिल्ली: घरेलू शेयर बाजार का सात सत्रों से जारी तेजी का सिलसिला मंगलवार को थम गया. ये लाल निशान में बंद हुए. FMCG शेयरों की तेजी पर मीडिया, आईटी और बैंकिंग शेयरों की कमजोरी हावी नजर आई.

बीएसई सेंसेक्स 54 अंक या 0.13 फीसदी का गोता लगाकर 40,248 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 50 इंडेक्स 24 अंक या 0.20 फीसदी की कमजोरी के साथ 11,917 तक लुढ़क गया. मिडकैप इंडेक्स और स्मॉलकैप इंडेक्स ने एक फीसदी तक की गिरावट दर्ज की.

निफ्टी 50 इंडेक्स पर Zee Entertainment के शेयरों ने 4 फीसदी से अधिक का गोता लगाया. इसके बाद IndusInd Bank, Ultratech Cement, Sun Pharma, Eicher Motors, Infosys, Grasim, Coal India, JSW Steel और Tata Steel के शेयरों ने सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की.

दूसरी तरफ, Bajaj Finance के शेयरों ने 3.5 फीसदी तक की छलांग लगाई. इसके बाद Bharti Infratel, Yes Bank, UPL, Bharti Airtel, Bajaj Finserv, State Bank of India, Bajaj-Auto, Hero Motocorp और ITC के शेयर सबसे ज्यादा चढ़ने में सफल रहे

मंगलवार को सिर्फ निफ्टी FMCG इंडेक्स ही हरे निशान में रहा. इंडेक्स पर डाबर के शेयरों ने 5 फीसदी तक की छलांग लगाई. मीडिया इंडेक्स ने डेढ़ फीसदी और फार्मा व मेटल इंडेक्स ने 1 फीसदी तक का गोता लगाया. निजी और सरकारी बैंक इंडेक्स तीन चौथाई फीसदी से अधिक नीचे फिसले.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *