डॉलर के मुकाबले रुपया आज: शुरुआती कारोबार में रुपया 8 पैसे मजबूत

मुंबई: शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले मुकाबले रुपया लगभग 8 पैसे की मजबूती के साथ 71.13 पर कारोबार कर रहा था. मध्य पूर्व में तनाव कम हुआ है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्र को अपने संबोधन में संकेत दिया था कि वह ईरान के साथ तनाव नहीं बढ़ाना चाहते हैं.

डॉलर के मुकाबले रुपया आज लगभग 71.20 पर स्थिर खुला. मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के मुताबिक, बाजार से जुड़े सभी पक्षों को ईरान और अमेरिका के बीच तस्वीर और साफ होने का इंतजार है. लेकिन हालिया घटनाक्रम से पता चलता है कि दोबारा तनाव बढ़ने के आसार कम हैं.

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने कहा, “आज, डॉलर-रुपये की विनिमय दर 71.20 और 71.80 की रेंज में रह सकती है.” आज, बाजार से जुड़े सभी पक्षों की नजर अमेरिका में आज देर रात जारी होने वाले नॉन-फॉर्म पेरोल के आंकड़ों पर रहेगी. उम्मीद से अच्छे आंकड़ों से डॉलर में तेजी आ सकती है.

इस बीच, सुबह 9.30 बजे, बीएसई सेंसेक्स 109 अंक या 0.26 फीसदी की तेजी के साथ 41,561 के स्तर पर कारोबार करते हुए नजर आया. वहीं, निफ्टी 50 इंडेक्स भी 27 अंक या 0.22 फीसदी की तेजी के साथ 12,243 पर कारोबार कर रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *