गोल्ड रेट टुडे: सोने-चांदी में तेजी, मोतीलाल ओसवाल ने दी इस भाव पर खरीदने की सलाह

नई दिल्ली: शुक्रवार को घरेलू वायदा बाजारों में सोने-चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिली. सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर फरवरी में डिलीवरी वाले सोने का भाव 84 रुपये चढ़कर 39640 रुपये प्रति दस ग्राम पर था. इसी तरह से एमसीएक्स पर चांदी का भाव 183 रुपये की मजबूती के साथ 46605 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा था

कमोडिटी बाजार के विश्लेषकों ने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच हुआ अंतरिम व्यापार समझौता अब भी कई अहम आर्थिक मुद्दों को दूर करने में असफल है. अमेरिका ने चीन के सामानों पर शुल्क नहीं हटाया है. इसके चलते सोने-चांदी में कुछ तेजी दिख रही है.

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के एवीपी (कमोडिटी एवं करेंसी विभाग) अमित सजेजा का कहना है कि सोने की कीमतों में आज के सत्र में शार्ट कवरिंग दिख सकती है. मिडिल ईस्ट में तनाव के चलते सोने का भाव 41 हजार रुपये के पार चला गया था. लेकिन ट्रेड डील पर समझौते और मध्य पूर्व में तनाव कम होने से ऊपरी स्तरों से इसमें भारी गिरावट आई थी.

उनका कहना है कि निवेशकों को सलाह है कि गिरावट पर खरीदारी की सलाह है. एमसीएक्स पर फरवरी वायदा में 39700 रुपये के भाव पर खरीदारी करें. 39550 रुपये के भाव पर स्टॉपलॉस लगाएं और 39950 रुपये प्रति दस ग्राम का लक्ष्य रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *