गोल्ड रेट टुडे: सोने-चांदी में मजबूती, बेचने से फायदा

नई दिल्ली: सोने-चांदी की कीमतों में गुरुवार को मजबूती देखने को मिल रही है. रुपए में शुरुआती कमजोरी और विदेशी बाजारों से मिले अच्छे संकेतों से कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है.

एमसीएक्स में सोना दिसंबर वायदा 34 रुपये चढ़कर 38131 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा था. वहीं, चांदी का भाव 36 रुपये की मजबूती के साथ 44570 रुपये प्रति किलोग्राम था. विदेशी बाजारों की बात करें तो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने का हाजिर भाव हल्की तेजी के साथ 1464 .31 डॉलर प्रति औंस था.

मोतीलाल ओसवाल की सलाह
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के एवीपी (कमोडिटी एवं करेंसी) अमित सजेजा ने सोने में बिकवाली की सलाह दी है. उनका कहना है कि इंटरनेशनल मार्केट में जब तक सोने का भाव 1480 डॉलर प्रति औंस का स्तर नहीं तोड़ता है निवेशकों को बिकवाली से फायदा हो सकता है.

एमसीएक्स पर निवेशकों को दिसंबर वायदा में 38100 रुपये के भाव पर बिकवाली की सलाह है. 38250 रुपये के भाव पर स्टॉपलॉस लगाएं और दो कारोबारी सत्र में 37850 रुपये प्रति दस ग्राम का लक्ष्य रखें. सजेजा का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में मजबूती के चलते आगे सोने की कीमतों पर दबाव दिख सकता है. उनका कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना इसलिए कुछ तेजी दिखा रहा है क्योंकि चीन में आर्थिक आंकड़ें (औद्योगिक उत्पादन और खुदरा बिक्री) अनुमान से कम रहे हैं.

कार्वी की सलाह
कॉर्वी स्टॉक ब्रोकिंग ने भी सोने में बिकवाली की सलाह दी है. ब्रोकरेज के मुताबिक एमसीएक्स पर सोना (दिसंबर) 38150 रुपये के आसपास बेचें, 38250 रुपये के स्तर पर स्टॉपलॉस लगाएं और आज के सत्र में 37900 रुपये प्रति दस ग्राम का लक्ष्य रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *