उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस का IPO खुला, जानिए क्या है ब्रोकरेज फर्मों की सलाह

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ आज (2 दिसंबर) से निवेश के लिए खुल गया है. 750 करोड़ रुपये के इस इश्यू में बुधवार यानी 4 दिसंबर तक निवेश किया जा सकता है. इस इश्यू के लिए प्रति शेयर 36-37 रुपये का प्राइस बैंड रखा गया है.

कई ब्रोकरेज फर्मों ने इस इश्यू में निवेश करने की सलाह दी है. उनके अनुसार, इस बैंक की वैल्यूएशन गजब की है. इसका बुनियादी प्रदर्शन बहुत अच्छा है. उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक साल 2016 में लिस्ट हुई उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज की इकाई है.

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने इस स्मॉल फाइनेंस बैंक को तीन साल के भीतर शेयर बाजार में लिस्ट होने का आदेश दिया था. इसने शुक्रवार तक एंकर निवेशकों से 303.75 करोड़ रुपये जुटाए. आइए जानते हैं इस आईपीओ के बारे में ब्रोकरेज फर्मों की क्या सलाह है.

जियोजीत सिक्योरिटीज
सलाह: निवेश करें

उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज की माइक्रोफाइनेंस संस्थान के रूप में अनुभव और बाजार में पकड़ इसकी स्थिति को और मजूबत करती है. यह नए ग्राहकों को जोड़ने में सफल होगा. यह जल्द स्मॉल फाइनेंस बैंकों में बड़ा नाम बन सकता है.

ब्रोकरेज के अनुसार, 37 रुपये की ऊपरी कीमत पर यह शेयर वित्त वर्ष 2018-19 की बुक वैल्यू के 25 गुना पर मिल रहा है, जो इसके प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में भारी डिस्काउंट है. अन्य शेयर महंगे नजर आते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *